Jio GigaFiber: बुकिंग, प्लान्स से लेकर Free TV और टीवी से वीडियो कॉलिंग

जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड प्लान की लॉन्चिंग आज यानी 5 सितंबर को होने वाली है, हालांकि Jio Fiber की लॉन्चिंग तो पिछले साल ही हुई थी लेकिन रिलायंस जियो ने अभी तक इसके प्लान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि जियो गीगाफाइबर के प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये होगी। आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ

कैसे मिलेगा जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन?
Jio.com पर जाकर आप जियो गीगाफाइबर के लिए बुकिंग कर सकते हैं। बुकिंग करने के बाद जियो के अधिकारी आपसे संपर्क करेंगे और फिर आपको जियो फाइबर का कनेक्शन मिल जाएगा।

जियो गीगाफाइबर के प्लान्स
प्लान्स की बात करें तो जियो गीगाफाइबर के प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये है और सबसे महंगा प्लान 10 हजार रुपये का है। 700 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी, वहीं प्रीमियम प्लान के साथ यह 1 जीबीपीएस हो जाएगी।

इंस्टॉलेशन चार्ज
जियो गीगाफाइबर के इंस्टॉलेशन के लिए ग्राहकों को 4,500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर देने होंगे जो कि बाद में डिवाइस वापस करने पर वापस कर दिए जाएंगे, हालांकि टेस्टिंग के दौरान कई लोगों से 2,500 रुपये भी लिए गए।

जियो गीगाफाइबर के अलावा कंपनी ने इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान के तहत 500 रुपये में यूएस और कनाडा के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जाएगी। इस प्लान की वैधता 1 महीने की होगी।

वेलकम ऑफर के तहत फ्री में मिलेगा HD टीवी
जियो फाइबर के वेलकम ऑफर में ग्राहकों को एचडी और 4K टेलीविजन के साथ 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री में मिलेगा। इसके लिए ग्राहकों को जियो फॉरएवर एनुअल प्लान लेना होगा। यानी एक साल का प्लान एक ही बार में लेना होगा तभी आपको फ्री में टीवी मिलेगा। यह ऑफर 700 रुपये वाले प्लान के साथ भी मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *