Bajaj ला रहा है सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 60KM, कीमत होगी महज 35,000 रुपये

Bhorkatara Tech.Desk: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है, विशेषकर इलेक्ट्रिक स्कूटर सेग्मेंट में कई दिग्गजों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। हाल ही में देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने भी बाजार में अपनी नई Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया था। अब कंपनी देश के बाजार में सबसे कम कीमत की इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारी कर रही है।

Bajaj Auto एक सिंगल सीटर इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। बीते साल नवंबर महीने में कंपनी ने स्टार्ट अप कंपनी Yulu में 8 मिलियन डॉलर के स्टेक खरीदे थें। अब कंपनी इसी स्टार्ट अप कंपनी के लिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कर रही है। Bajaj इसी स्टार्ट अप कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सप्लाई करेगा। ऐसा पहली बार है कि जब बजाज ऑटो ने किसी स्टार्ट अप कंपनी में निवेश किया है। खबर है कि कंपनी इस Yulu इलेक्ट्रिक स्कूटर को कम से कम कीमत में लांच करेगी।

Yulu के को-फाउंडर और CEO अमित गुप्ता ने मीडिया को बताया कि, हम एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को तैयार कर रहे हैं जिसका निर्माण चीन में होगा और इसे भारत में असेंबल किया जाएगा। उन्होनें बताया कि, हम इस स्कूटर पर तकरीबन 600 डॉलर खर्च करेंगे जो कि तकरीबन 40,000 रुपये के बराबर होगा। लेकिन ऑपरेशन में बजाज ऑटो के बाद इस स्कूटर को 500 डॉलर के खर्च में तैयार किया जा सकेगा, जिसके बाद इसकी कीमत 35,000 रुपये से कम होने की संभावना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *